Buy now

कर्ज लेने का शुभ दिन कौन सा है ?

कर्ज लेने का शुभ दिन कौन सा है ?

कर्ज लेने का शुभ दिन कौन सा है ? तथा कर्ज किस दिन लेना चाहिए और कर्ज लेने का शुभ मुहूर्त एवं कर्ज लेने का शुभ समय कौन सा है ?

कर्ज लेने का शुभ दिन कौन सा है ?
कर्ज लेने का शुभ दिन कौन सा है ?

कर्ज लेने का शुभ दिन कौन सा है ?

कर्ज लेने का शुभ दिन सोमवार, गुरुवार तथा शुक्रवार का दिन है। इस दिन कर्ज लेना शुभ होता है क्योंकि इस दिन कर्ज लेने वाले व्यक्ति को शीघ्र ही कर्ज से मुक्ति मिल जाती है और उसके ऊपर कर्ज का भार भी नहीं बढ़ता है।

इसलिए कर्ज लेने के लिए शुभ दिन सोमवार, गुरुवार तथा शुक्रवार के दिन को ही माना जाता। इसलिए हमेशा कर्ज लेते समय अच्छी दिन के बारे में जानकारी अवश्य कर लेनी चाहिए ताकि आपके ऊपर भी कर्ज का बोझ कम हो।

यह भी जानें सिद्धि योग शुभ मुहूर्त 2023 , siddhi yog Shubh muhurt

वास्तु शास्त्र तथा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार के दिन लेना चाहिए क्योंकि इस दिन कर्ज लेना सर्वोत्तम माना जाता है इस दिन कर्ज लेने से कर्ज लेने वाले व्यक्ति को फायदा होता है। और उसके ऊपर कर्ज यानी ऋण का बोज अतिरिक्त नहीं बढ़ता है।

कर्ज लेने का शुभ मुहूर्त सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम 4:00 बजे तक होता है। इस समय के दौरान ही व्यक्ति को कर्ज लेना चाहिए। क्योंकि किसी भी व्यक्ति को कर्ज लेने के लिए इस समय को सर्वोत्तम माना जाता है इस समय के दौरान कर्ज लेने वाले व्यक्ति को कर्ज से छुटकारा जल्दी ही मिलता है।

Visit Now Twitter https://twitter.com/GaanvKhabar?t=EkppTDGNkvHwT1jyrht4lQ&s=09

कर्ज लेने के लिए दोपहर का समय सबसे उचित समय होता है क्योंकि प्रातः काल तथा उषा काल के दौरान कार्य लेना ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हानिकारक साबित होता है इसलिए हमेशा व्यक्ति को कर्ज दोपहर के समय में ही लेना चाहिए।

साथ ही कर्ज लेने से पूर्व भगवान गणेश तथा माता पार्वती का ध्यान करना चाहिए और महालक्ष्मी का भी मनन तथा चिंतन करना चाहिए और आराधना करनी चाहिए कि हे माता लक्ष्मी मुझे जो मैं कर्ज मेरी मजबूरी वश ले रहा हूं उससे त्वरित प्रभाव से मुक्ति दिलाने की कृपा करना।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles