Buy now

बच्चे पैदा करने का शुभ मुहूर्त , बच्चे कब पैदा करें ? 2023

बच्चे पैदा करने का शुभ मुहूर्त , बच्चे कब पैदा करें ? 2023

बच्चे पैदा करने का शुभ मुहूर्त , बच्चे कब पैदा करें ? , बच्चे पैदा करने का शुभ दिन , बच्चे किस दिन पैदा करने चाहिए , बच्चे पैदा करने का मुहूर्त , bacche paida Karne ka shubh muhurt , bacche paida Karne ka shubh din , bacche kis din paida Karen , bacche paida Karne ka muhurt

बच्चे पैदा करने का शुभ मुहूर्त , बच्चे कब पैदा करें ? 2023
बच्चे पैदा करने का शुभ मुहूर्त , बच्चे कब पैदा करें ? 2023

बच्चे पैदा करने का शुभ मुहूर्त 2023

जानिए वर्ष 2030 के किस महीने में तथा किस तारीख को बच्चे पैदा करना शुभ है-

जनवरी- 7, 11, 24 तारीख का दिन जनवरी में बच्चे करने के लिए शुभ तथा श्रेष्ठ माना गया है। इन तरीको को जन्म लेने वाले बच्चे मानसिक रूप से मजबूत तथा आर्थिक रूप से अपने जीवन में संपन्न होते हैं।

फरवरी- 1, 5, 8, 9, 12, 24 तारीख के दिन बच्चे करना फरवरी में शुभ माना गया है। इस महीने की इन तारीखों को उत्पन्न होने वाले बच्चों को किसी भी प्रकार का शारीरिक कष्ट नहीं होता है।

मार्च- 9, 11, 13, 14, 17 तारीख का दिन मार्च के महीने में बच्चे उत्पन्न करने के लिए शुभ रहेगा।

ये भी पढ़ें- पढ़ाई शुरू करने का शुभ मुहूर्त , विद्यारंभ करने का शुभ मुहूर्त

अप्रैल- 5, 6, 9, 11, 13 तारीख का दिन अप्रैल महीने में बच्चे उत्पन्न करने के लिए श्रेष्ठ है इस महीने में उत्पन्न होने वाले बच्चे चंचल तथा प्राकृतिक रूप से मजबूत होते हैं।

मई- 21, 24, 27 मई का दिन बच्चे उत्पन्न करने के लिए शुभ है इस माह में उत्पन्न होने वाले बच्चे बड़े होकर व्यापार संबंधित व्यवसाय की ओर अग्रसर होते हैं।

जून- 5, 9, 10, 15, 18 तारीख का दिन जून के महीने में बच्चे करने के लिए शुभ माना गया है। जून माह में उत्पन्न होने वाले बच्चे विज्ञान के क्षेत्र में प्रगति करते हैं।

जुलाई- 4, 17, 21, 24 तारीख का दिन जुलाई के महीने में बच्चे करने के लिए शुभ है। इस माह में उत्पन्न होने वाले बच्चे व्यवहार कुशल प्रवृत्ति के होते हैं।

अगस्त- 15, 18, 21 अगस्त का दिन इस महीने में बच्चे उत्पन्न करने के लिए शुभ है। इस महीने में उत्पन्न होने वाले बच्चे थोड़े गुस्सैल प्रवृत्ति के होते हैं लेकिन हमेशा सत्य बोलते हैं।

ये भी पढ़ें- मुंडन संस्कार करने का शुभ मुहूर्त 2023 , मुंडन संस्कार किस दिन करें

सितंबर- 1, 4, 6, 24 तारीख का दिन सितंबर के महीने में बच्चे करने के लिए शुभ तथा श्रेष्ठ है।

अक्टूबर- 2, 10, 11, 13, 14, 16 तारीख का दिन इस महीने में बच्चे करने के लिए शुभ रहेगा इस महीने में होने वाले बच्चों में सामाजिकता की समझ अधिक होती है।

नवंबर- नवंबर महीने में बच्चे उत्पन्न करने की कोई विशेष तारीख तो हमें नहीं मिल पाई है लेकिन इस महीने में उत्पन्न होने वाले बच्चे दयालु प्रवृत्ति के होते हैं।

दिसंबर- 2, 5, 8, 9, 11, 21 तारीख का दिन दिसंबर में बच्चों उत्पन्न करने के लिए शुभ है। इस माह में उत्पन्न होने वाले बच्चे शांत स्वभाव तथा सादगी के धनी होते हैं।

Disclaimer: उपर्युक्त मुहूर्त हमारे द्वारा विभिन्न स्त्रोतों के माध्यम से प्राप्त करके लिखा गया है यदि इसमें किसी प्रकार की कोई त्रुटि होती है तो इसके लिए Gaanvkhabar उत्तरदायी नहीं होगा।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles