बहीखाता खरीदने का शुभ मुहूर्त 2023 । Bahi Khata Khridne ka Shubh muhurt

Date:

Share post:

बहीखाता खरीदने का शुभ मुहूर्त 2023 । Bahi Khata Khridne ka Shubh muhurt

बहीखाता खरीदने के लिए शुभ मुहूर्त क्या है , वही खाते कब खरीदना चाहिए , बहीखाता खरीदने के शुभ मुहूर्त , Bahi Khate kharidne ka shubh muhurat

भारत में हिंदू धर्म के मुताबिक दीपावली पूर्व पुष्य नक्षत्र में बही खाते खरीद कर लाने का प्रचलन है , एवं माना जाता है कि इस समय बहीखाता खरीदे जाए तो पूरे साल भर बिजनेसमैन को हमेशा फायदा रहता है।

अगर आप इस दिवाली को बहीखाता खरीदना चाहते हैं तो इस बार पुष्य नक्षत्र में शुक्रवार रात्रि 25.32 से लगेगा एवं शनिवार की मध्यरात्रि 12:28 तक रहेगा।

शनिवार को प्रातः 8:02 से 9:30 तक शुभ मुहूर्त एवं इसके बाद 12: 29 से चर , एवं 12:29 से 2:58 तक लाभ का चौघड़िया रहेगा। एवं इसके बाद 2:58 से 4:27 तक अमृत का चौघड़िया रहेगा।

इसके बाद शाम को 5:37 से रात को 7:05 तक लाभ का चौघड़िया रहेगा , इसके बाद 7:04 से 8:34 तक शुभ का चौघड़िया रहेगा। फिर 10:04 से 11:30 तक 4:00 का चौघड़िया रहेगा ‌‌ ।

उपरोक्त समय पुष्य नक्षत्र के प्रारंभ से अंत तक दिया गया है जो व्यापारी बंधुओं अपनी अपनी सुविधानुसार बहीखाता खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें हवन का शुभ मुहूर्त 2023 , Havan karne ka Shubh muhurt

व्यापारी बंधुओं के लिए पूजन एवं नई बही खातों की शुरुआत करने का शुभ समय शाम 4:33 से शाम 7:30 तक है , अतः व्यापारी इस समय अपने नए बही खातों की शुरुआत कर सकते हैं । माना जाता है कि इस समय पर शुरू किए गए बही खाते लाभ की ओर लेकर जाते हैं एवं शुभ मुहूर्त को देखकर शुरू किए गए,  बहीखाता से निश्चित तौर पर फायदा होता है।

Disclaimer – हमारी टीम द्वारा लिखी गई जानकारी विभिन्न स्रोतों से प्राप्त की गई है,  कृपया उपयोग में लेने से पहले एक बार संबंधित विशेषज्ञ या फिर अपने स्तर पर राय जरूर लें , Gaanv Khabar किसी भी प्रकार के नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा।

Related articles

नाबालिग गर्लफ्रेंड ने युवक को सऊदी अरब से बुलाकर हत्या की

नाबालिग गर्लफ्रेंड ने युवक को सऊदी अरब से बुलाकर हत्या की छत्तीसगढ़ के कोरबा क्षेत्र से हैरान करने वाली...

जम्मू कश्मीर में दिखे तीन संदिग्ध आतंकी, सेना ने शुरू किया ऑपरेशन

जम्मू कश्मीर में दिखे तीन संदिग्ध आतंकी, सेना ने शुरू किया ऑपरेशन जम्मू कश्मीर के काना चक क्षेत्र से...

अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत, लेकिन जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे

अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत, लेकिन जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम...

नक्की झील का सामान्य ज्ञान Nakki Jheel GK Hindi 2024

नक्की झील का सामान्य ज्ञान Nakki Jheel GK Hindi 2024 आज के आर्टिकल में हम राजस्थान की प्रसिद्ध नक्की...