जानिए अपशगुन कौन-कौन से होते हैं , 10 बुरे अपशगुन

Date:

Share post:

जानिए अपशगुन कौन-कौन से होते हैं , 10 बुरे अपशगुन

इस आर्टिकल में जानिए अपशगुन कौन-कौन से होते हैं , 10 बुरे अपशगुन , अपशगुन का प्रभाव , अपशकुन से संबंधित विस्तृत जानकारी।

जानिए अपशगुन कौन-कौन से होते हैं , 10 बुरे अपशगुन
जानिए अपशगुन कौन-कौन से होते हैं , 10 बुरे अपशगुन
अपशगुन कौन-कौन से होते हैं / 10 बुरे अपशगुन
  1. सांप का अपशगुन- वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति कोई भी अच्छा कार्य करने के लिए अपने घर से बाहर निकलता है और अब्दुल्ला मुस्कुराता यदि कोई सांप काटता है तो यह अशुभ अपशकुन होता है।
  2. कौवे का अपशगुन- यदि कोई कौवा सूखे पेड़ पर बैठकर आवाज करता है तो इसे भी एक अपशगुन माना जाता है जो अशुभ होता है।
  3. पत्नी के रोने का अपशगुन- जब पति कुछ समय के लिए अपना घर छोड़कर दूसरी जगह कोई भी कार्य करने जाता है तो यदि उस समय पत्नी रोती है तो इसे बहुत ही बड़ा अपशकुन माना जाता है। यह भी पढ़ें- Sapne me gay dekhna , सपने में गाय देखना शुभ या अशुभ
  4. बिल्ली के रास्ता काटने का अपशगुन- जब कोई भी व्यक्ति किसी शुभ कार्य के लिए घर से निकलता है और उस दौरान यदि उस व्यक्ति का बिल्ली रास्ता काट देती है तो इसे अशुभ माना जाता है तथा ऐसी मान्यता है कि अब उसका वह कार्य सफल नहीं होगा।
  5. पूजा की थाली गिरने का अपशगुन- यदि किसी महिला तथा पुरुष के हाथ से पूजा की थाली बार-बर गिरती है तो इसको भी एक बहुत बड़ा अपशगुन माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि ऐसा बार-बार होने से बड़ा संकट आने की ओर संकेत करता है।
  6. घर में तेल के गिरने का अपशगुन- यदि बार-बार घर में तेल किसी कारणवश हमारे हाथ से छूट कर गिर जाता है तो इसे भी वास्तुशास्त्र में अपशकुन माना जाता है। यह भी पढ़ें- घर बदलने का शुभ मुहूर्त 2023 , किराये का घर बदलने का मुहूर्त
  7. हाथ से नमक गिरने का अपशगुन- जब हम नमक को एक स्थान से दूसरे स्थान पर रखते हैं तो कभी कभी नमक हमारे हाथ से गिर जाता है इसे एक बहुत ही बड़ा अपशगुन माना जाता है। जो कि दांपत्य जीवन में झगड़ा होने की ओर संकेत करता है।
  8. दूध का उबल कर बाहर गिरने का अपशगुन- यदि किसी घर में दूध बार-बार उबल कर बाहर गिरता है यानी कि उफनता है तो इसे एक बुरा अपशगुन माना जाता है। जो कि आर्थिक संकट की ओर संकेत करता है। यह भी पढ़ें- आंवले का पेड़ लगाना शुभ होता है या अशुभ , Amla ka ped kis din lagana chahiye
  9. हाथ से सिंदूर गिरने का अपशगुन- यदि कोई जातक या स्त्री के हाथ से सिंदूर यानी कि सुहाग का प्रतीक मांग गिर जाता है तो इसे भी एक बुरा अपशगुन माना जाता है।
  10. कुत्ते रोने का अपशगुन- किसी भी घर या गली के पास यदि बार-बार कुत्ते रोते हैं तो इसे एक बुरा अपशगुन माना जाता है जो कि किसी भी व्यक्ति की मृत्यु की ओर संकेत करता है।

Related articles

नाबालिग गर्लफ्रेंड ने युवक को सऊदी अरब से बुलाकर हत्या की

नाबालिग गर्लफ्रेंड ने युवक को सऊदी अरब से बुलाकर हत्या की छत्तीसगढ़ के कोरबा क्षेत्र से हैरान करने वाली...

जम्मू कश्मीर में दिखे तीन संदिग्ध आतंकी, सेना ने शुरू किया ऑपरेशन

जम्मू कश्मीर में दिखे तीन संदिग्ध आतंकी, सेना ने शुरू किया ऑपरेशन जम्मू कश्मीर के काना चक क्षेत्र से...

अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत, लेकिन जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे

अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत, लेकिन जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम...

नक्की झील का सामान्य ज्ञान Nakki Jheel GK Hindi 2024

नक्की झील का सामान्य ज्ञान Nakki Jheel GK Hindi 2024 आज के आर्टिकल में हम राजस्थान की प्रसिद्ध नक्की...