HomeराशिफलTula Rashi Walo Ki Shadi Kb Hogi , तुला राशि वालों की...

Tula Rashi Walo Ki Shadi Kb Hogi , तुला राशि वालों की शादी कब होगी

Date:

Tula Rashi Walo Ki Shadi Kb Hogi , तुला राशि वालों की शादी कब होगी

इस  लेख में हम आपको बताने का प्रयास करेंगे Tula Rashi Walo Ki Shadi Kb Hogi , तुला राशि वालों की शादी कब होगी तथा तुला राशि विवाह योग व तुला राशि वालों की शादी किस उम्र में होती है और तुला राशि का जीवनसाथी कब मिलेगा तथा तुला राशि की शादी किस दिशा में होगी ?

Tula Rashi Walo Ki Shadi Kb Hogi , तुला राशि वालों की शादी कब होगी
Tula Rashi Walo Ki Shadi Kb Hogi , तुला राशि वालों की शादी कब होगी
Tula Rashi Walo Ki Shadi Kb Hogi , तुला राशि वालों की शादी कब होगी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि वालों की शादी हिंदू माह के फाल्गुन तथा चैत्र माह में होगी। क्योंकि इन दोनों ही महीनों के अंदर तुला राशि के जातकों के लिए शादी होने के प्रबल योग बन रहे हैं।

लेकिन यदि इन दोनों महीनों के अंदर आपकी शादी की चर्चाएं चलती है तो आपको इस अवसर को हाथ से नहीं दबाना चाहिए क्योंकि शादी करने के लिए तुला राशि के जातकों की दृष्टि से चैत्र तथा फाल्गुन दोनों ही महीने उत्तम है।

तुला राशि विवाह योग 

जब ग्रहों की दशा ठीक चलती है तब किसी भी राशि के अंदर विवाह के योग बनते हैं इसलिए तुला राशि के जातकों को भी अपनी कुंडली तथा राशि में ग्रहों की दशा देख कर शादी करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें Kumbh Rashi Walo Ki Shadi Kb Hogi | कुंभ राशि वालों की शादी कब होगी

तथा तुला राशि के जिन जातकों की उम्र बढ़ती जा रही है उसके बाद भी यदि उनकी शादी नहीं हो रही है तो ऐसे जात को को भगवान शिव तथा हनुमान की आराधना करनी चाहिए।

तुला राशि वालों की शादी किस उम्र में होती है 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि वालों की शादी 17 , 19 , 23 , 24 , 25 , 27 तथा 28 वर्ष की उम्र में होती है। लेकिन यदि किसी जातक की शादी इस उम्र के दौरान नहीं हो पाती है तो उस जातक की शादी 30 से लेकर 38 वर्ष की उम्र के मध्य होती है।

इसलिए इस आयु वर्ग यानी की उम्र के दौरान यदि तुला राशि के जातकों की शादी की चर्चाएं होती है तो इस दौरान आने वाले रिश्तो को सहर्ष स्वीकार करना चाहिए और शादी कर लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें राशि अनुसार रोग निवारण के उपाय , Rashi Anusar Rog Nivaran Ke Upay

तुला राशि का जीवनसाथी कब मिलेगा 

किसी भी राशि का जीवनसाथी मिलने से पूर्व उस राशि में की दशा तथा कुंडली में शादी का योग होना आवश्यक होता है इसलिए यदि इस दृष्टि से देखते हैं तो तुला राशि वालों को हिंदू कैलेंडर के कार्तिक मास में जीवन साथी मिल सकता है।

तुला राशि की शादी किस दिशा में होगी ?

उत्तर तथा पूर्व दिशा में तुला राशि की शादी होने की संभावना अधिक रहती है क्योंकि यह दोनों की दिशाएं तुला राशि के जातकों के अनुकूल होती है।

लेकिन ध्यान रहे यदि किसी जातक की शादी उत्तर तथा पूर्व दिशा में नहीं होती है तो ऐसे जातकों को भगवान सूर्य देव की आराधना करनी चाहिए ऐसा करने से पूर्व दिशा से अवश्य ही उनके विवाहित योग बनते हैं।

Related stories

Subscribe

- Never miss a story with notifications

- Gain full access to our premium content

- Browse free from up to 5 devices at once

Latest stories