Buy now

सपने में कलावा बांधने का मतलब – Sapne mein kalava bandhna

सपने में कलावा बांधने का मतलब – Sapne mein kalava bandhna

सपने में कलावा बांधने का मतलब – Sapne mein kalava bandhna , सपने में हाथ में मौली का धागा बांधना, सपने में हाथ में कलावा बांधना , सपने में हाथ में रक्षा सूत्र बांधना , सपने में पैर में कलावा बांधना , सपने में कलावा बांधना कैसा होता है ?

सपने में कलावा बांधने का मतलब - Sapne mein kalava bandhna
सपने में कलावा बांधने का मतलब – Sapne mein kalava bandhna

सपने में कलावा बांधने का मतलब – Sapne mein kalava bandhna

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में कलावा बांधने का मतलब किसी बड़ी मनोकामना के पूर्ण होने की ओर संकेत करना होता है। जब कोई भी जातक सपने में कलावा बांधते हुए देखता है तो ऐसे जातक को सिद्धि प्राप्त होती है।

सपने में हाथ में कलावा बांधना 

सपने में हाथ में कलावा बांधना शुभ माना जाता है। यदि कोई जातक अपने दाहिने हाथ पर सपने में कलावा बांधते हुए देखता है तो इससे धन का लाभ होता है जबकि उल्टे हाथ पर कलवा बांधता हुआ देखते हैं तो इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।

सपने में हाथ में रक्षा सूत्र बांधना 

सपने में हाथ में रक्षा सूत्र बांधना ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक अच्छा सपना होता है जो कि आपको निकट भविष्य में किसी अपने साथी से मिलने वाले विशेष सहयोग की ओर संकेत करता है।

सपने में अपने हाथ पर कलावा बंधा हुआ देखना

सपने में अपने हाथ पर कलावा बंधा हुआ देखना एक अच्छा सपना माना जाता है जो कि किसी नए कार्य के प्रारंभ होने तथा उसके सफल होने की ओर संकेत करता है।

पने में पैर में कलावा बांधना 

यदि कोई भी जातक सपने में पैर में कलावा बांधता हुआ देखता है तो यह एक अच्छा सपना माना जाता है जो की आने वाले समय में उसकी बुरी नजर से बचाने की ओर संकेत करता है।

सपने में कलावा बांधना कैसा होता है ?

हिंदू धर्म में कलावा बांधने का विशेष महत्व होता है और यदि कोई भी व्यक्ति सपने में खुद को कलवा बंधवाते हुए या बांधते हुए देखता है तो इसे एक शुभ और अच्छा सपना माना जाता है।

सपने में हाथ में काला धागा बांधना

सपने में हाथ में काला धागा बांधना दुश्मनों का विनाश होने की और संकेत करता है तथा जब कोई भी जातक ऐसा सपना देखा है तो उसके सभी शत्रु पराजित होते हैं।

सपने में हाथ में मौली का धागा बांधना

सपने में हाथ में मौली का धागा बांधना अच्छा माना जाता है क्योंकि सनातन धर्म में किसी भी शुभ कार्य का आरंभ करने से पूर्व मौली का धागा बांधा जाता है इसलिए ऐसा सपना देखना भाग्य उदय होने की और संकेत करता है।

सपने में हाथ में लाल रंग का धागा बांधना

सपने में हाथ में लाल रंग का धागा बांधना विजय प्राप्त होने की ओर संकेत करता है जब कोई भी जातक ऐसा सपना देखता है तो उसके सभी कार्य सिद्ध होते हैं तथा उसकी प्रत्येक क्षेत्र में सफलता अर्जित होती है।

सपने में खुद के हाथ में कलावा बंधवाते हुए देखना

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई जातक सपने में खुद के हाथ पर कलावा बंधवाते हुए देखता है तो यह सपना उसको विशेष मान सम्मान प्राप्त होने की ओर संकेत करता है।

सपने में कलावा का बंडल/ गठ्ठा देखना

सपने में कलवा का बंडल अथवा गठ्ठा देखना स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जीवन में तरक्की प्राप्त करने के लिए मिलने वाले अवसरों की ओर संकेत करता है।

सपने में हाथ में बंधा कलावा टूटते हुए देखना

सपने में हाथ में बंधा कलवा टूटते हुए देखना अच्छा नहीं माना जाता है क्योंकि जब कोई जातक ऐसा सपना देखता है तो यह सपना अभी किसी भी प्रकार की कार्य योजना को प्रारंभ नहीं करने की ओर संकेत करता है।

सपने में कलावा खरीदते हुए देखना

सपने में कलावा खरीदते हुए देखना ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अच्छा माना जाता है क्योंकि जब कोई भी जातक ऐसा सपना देखता है तो उस जातक को यह सपना अपने कार्य के प्रति सजग होने की ओर संकेत करता है।

सपने में कलावा बेचते हुए देखना

सपने में कलावा बेचते हुए देखना अपने व्यवसाय में निरंतर वृद्धि होने की ओर संकेत करता है जब भी कोई जातक ऐसा सपना देखा है तो उसके व्यापार में भी प्रगति होती है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles