Buy now

रोजगार प्राप्ति के उपाय | Rojgar Prapti Ke Upay

रोजगार प्राप्ति के उपाय | Rojgar Prapti Ke Upay

हम आपको बताएगें रोजगार प्राप्ति के उपाय | Rojgar Prapti Ke Upay तथा नौकरी में आ रही बाधा को कैसे दूर करेंं और रोजगार में वृद्धि के उपाय से संबंधित जानकारी।

रोजगार प्राप्ति के उपाय | Rojgar Prapti Ke Upay
रोजगार प्राप्ति के उपाय | Rojgar Prapti Ke Upay
रोजगार प्राप्ति के उपाय | Rojgar Prapti Ke Upay

 रोजगार प्राप्ति के लिए भगवान सूर्य देव को महत्वपूर्ण माना जाता है प्राचीन धार्मिक ग्रंथों तथा वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि कोई जातक नियमित रूप से भगवान सूर्य देव को जल अर्पण करता है तो ऐसे जातक को जल्दी से रोजगार प्राप्त हो जाता है।

यदि कोई जातक लंबे समय से बेरोजगार बैठा है और उसको कहीं पर भी रोजगार प्राप्त नहीं हो रहा है तो ऐसे जातकों को शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक शनिदेव के मंदिर में जलाना चाहिए ऐसा करने से उनकी कुंडली में शिविर क रोजगार प्राप्ति के योग बनेंगे।

सोमवार, मंगलवार तथा शनिवार के दिन जो जातक व्रत रखता है उस जातक को भी रोजगार मिलने की संभावनाएं अधिक रहती है क्योंकि इन तीनों ही वारों के दिन व्रत करने से व्यक्ति की मनोकामना पूर्ण होती है।

यह भी पढ़ेंरोजगार पाने के उपाय | Rojgar Pane Ke Upay 2023

वट सावित्री अमावस्या के दिन वट वृक्ष के नीचे तेल तथा घी का दीपक 21 दिन तक लगातार प्रज्वलित करने से भी रोजगार प्राप्त होता है।

भगवान भोलेनाथ तथा भगवान शनिदेव और हनुमान जी के 108 नामों का जाप करने से भी शीघ्र ही रोजगार प्राप्ति के योग बनते हैं।

नौकरी में आ रही बाधा को कैसे दूर करेंं

नौकरी में आ रही बाधा को दूर करने के लिए भगवान शनिदेव की आराधना करनी चाहिए तथा शनिवार के दिन भगवान शनिदेव के सेवक को काले वस्त्र दान करने चाहिए ऐसा करने से नौकरी में आ रही बाधा दूर हो जाती है।

यह भी पढ़ें सपने में नौकरी मिलने का मतलब , अर्थ

नौकरी में आ रही बाधा को दूर करने के लिए सबसे आसान तरीका काले वस्त्रों का दान करना होता है यदि आप से यह संभव नहीं है तो आप किसी काले कुत्ते को शनिवार के दिन चावल खिलाते हैं तो ऐसा करने से भी नौकरी में आ रही बाधाएं दूर होती है।

रोजगार में वृद्धि के उपाय

रोजगार में वृद्धि करने के लिए शनिवार के दिन अपनी दुकान ऑफिस अन्यथा कार्यालय के सामने नींबू मिर्च टांगना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से व्यवसाय बुरी नजर से तो बचता ही है लेकिन साथ में ही रोजगार में वृद्धि और उन्नति भी होती है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles