Homeराशिफलराशि के अनुसार नौकरी करें या व्यापार 2023 | Rashi anusar nokri...

राशि के अनुसार नौकरी करें या व्यापार 2023 | Rashi anusar nokri kare ya vyapar

Date:

राशि के अनुसार नौकरी करें या व्यापार 2023 | Rashi anusar nokri kare ya vyapar

जानिए राशि के अनुसार नौकरी करें या व्यापार 2023 | Rashi anusar nokri kare ya vyapar। Rashi ke anusar kaun sa kam karna chahiye , Rashi ke anusar Kya Karen ‌

राशि के अनुसार नौकरी करें या व्यापार 2023 | Rashi anusar nokri kare ya vyapar
राशि के अनुसार नौकरी करें या व्यापार 2023 | Rashi anusar nokri kare ya vyapar

वास्तु शास्त्र को मानने वाला तथा समझने वाला जातक हमेशा इस बात को लेकर सोचता है कि उसको उसकी राशि के अनुसार नौकरी करनी चाहिए या व्यापार । इसलिए हम आपको इस लेख में बताएंगे कि राशि के अनुसार नौकरी करें या व्यापार , Rashi anusar nokri kare ya vyapar .

राशि के अनुसार नौकरी करें या व्यापार 2023 | Rashi anusar nokri kare ya vyapa

जानिए राशि के अनुसार नौकरी करे या व्यापार करने के बारे में विस्तृत जानकारी-

कुंभ राशि- इस राशि के जातकों को व्यापार करने की बजाय नौकरी करने में अधिक फायदा होता है। इस राशि के अंतर्गत आने वाले सभी जातकों को औद्योगिक क्षेत्र में अपना भाग्य आजमाना चाहिए।

सिंह राशि- सिंह राशि के जातकों को व्यापार करने के बजाय नौकरी करने की ओर विशेष ध्यान देना चाहिए। इस राशि के अंतर्गत आने वाली स्त्री पुरुषों को तकनीकी क्षेत्र में अपना भाग्य आजमाना चाहिए।

कन्या राशि- इस राशि के अंतर्गत जो भी जातक आते हैं उनको व्यापारी क्षेत्र में अधिक लाभ होता है इनको लघु उद्योगों से संबंधित कार्य करना चाहिए।

यह भी पढ़ें कुंभ राशि की स्त्री का चरित्र , कुंभ राशि की पत्नी के चरित्र कैसे होते हैं ?

तुला राशि- इस राशि के लोगों को सरकारी क्षेत्र में अधिक सफलता मिलने की संभावनाएं रहती है इसलिए इस राशि के जातकों को राजकाज से जुड़े कार्य करने में अपना भाग्य आजमाना चाहिए।

मीन राशि- मीन राशि के लोगों को विज्ञान के क्षेत्र से जुड़े हुए कार्य करना चाहिए क्योंकि इस क्षेत्र से जुड़े हुए कार्यों में इस राशि के जातकों को सफलता मिलने की अधिक संभावना होती है और सफल होने की भी।

मकर राशि- इस राशि के अंतर्गत आने वाली सभी जातियों को व्यापारिक क्षेत्र के अंतर्गत मुख्य रूप से कपड़े से जुड़ा हुआ व्यवसाय करना चाहिए क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुरूप इस राशि के लोगों को इस व्यवसाय में अपार सफलता प्राप्त होती है।

यह भी पढ़ें कन्या राशि की स्त्री का चरित्र , कन्या राशि की पत्नी के चरित्र कैसे होते हैं ?

कर्क राशि- कर्क राशि के लोगों को वास्तु शास्त्र के अनुसार भूमि से जुड़े हुए कार्य करना चाहिए जैसे कि प्रॉपर्टी का क्रय विक्रय , भूमि का क्रय विक्रय आदि।

धनु राशि– धनु राशि के लोगों को व्यापार करने के बजाय किसी भी प्रकार की नौकरी करने पर अधिक जोर देना चाहिए क्योंकि इस राशि के जातकों को व्यापार करने में अधिक सफलताएं प्राप्त नहीं होती है।

वृश्चिक राशि– इस राशि के जातकों को व्यापार तथा नौकरी दोनों ही क्षेत्रों में लगभग समान रूप से सफलता हासिल होने की संभावनाएं रहती है इसलिए यह जातक अपनी इच्छा अनुसार दोनों में से कोई भी कार्य क्षेत्र चुन सकते हैं।

वृषभ राशि- इस राशि के जातकों के लिए सोने चांदी से जुड़ा हुआ व्यवसाय करना अति उत्तम होता है तथा इनको क्षेत्र में कार्य करने से सफलता मिलने की अधिक संभावनाएं उत्पन्न होती है।

मेष राशि- मेष राशि के अंतर्गत आने वाले सभी जातकों को सरकारी सेवाओं से जुड़े क्षेत्रों में अपना भाग्य आजमाना चाहिए क्योंकि इस राशि के लोगों को सरकारी क्षेत्र में भाग्योदय के अधिक अवसर प्राप्त होने की प्रबल संभावनाएं हैं।

मि‍थुन- इस राशि के लोग अत्यधिक कल्पनाशील तथा ईमान प्रवृत्ति के होते हैं इसलिए इस राशि के लोगों को सरकारी नौकरी के बजाए व्यापारिक क्षेत्र में अधिक निवेश करना चाहिए क्योंकि इस क्षेत्र में इनको सफलता है मिलने की अधिक संभावनाएं हैं।

Disclaimer: राशिफल से संबंधित यह जानकारी हमारे द्वारा विभिन्न स्त्रोतों के माध्यम से प्राप्त करके आपके साथ साझा की गई है यदि इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी त्रुटि होती है तो इसके लिए Gaanvkhabar किसी भी प्रकार से जिम्मेदार नहीं होगा।

Related stories

Subscribe

- Never miss a story with notifications

- Gain full access to our premium content

- Browse free from up to 5 devices at once

Latest stories