Buy now

पीला पुखराज पहनने के फायदे , pukhraj stone benefits in hindi

पीला पुखराज पहनने के फायदे , pukhraj stone benefits in hindi

पीला पुखराज पहनने के फायदे , pukhraj stone benefits in hindi , पीला पुखराज किस दिन पहनना चाहिए , पीला पुखराज पहनने से क्या होता है , पीला पुखराज पहनना शुभ होता है या अशुभ , पीला पुखराज पहनने के लाभ , पीला पुखराज पहनने का शुभ दिन

पीला पुखराज पहनने के फायदे , pukhraj stone benefits in hindi
पीला पुखराज पहनने के फायदे , pukhraj stone benefits in hindi

वास्तुशास्त्र के अनुसार पीला पुखराज पहनना शुभ होता है या अशुभ तथा पीला पुखराज किस दिन तथा किस तिथि को पहनना चाहिए जिससे कि पहनने वाले जातक को फायदा हो इससे संबंधित विस्तृत जानकारी जानिए इस लेख में।

पीला पुखराज पहनने के फायदे
  • यदि सही समय के दौरान पीला पुखराज पहना जाए तो वास्तु शास्त्र के ग्रंथों के अनुसार ऐसी मान्यता है कि उस व्यक्ति का भाग्य उदय हो जाता है।
  • यदि कोई भी जातक पीला पुखराज पहनता है तो वास्तु शास्त्र के अनुसार उसके भाग्य में वृद्धि होती है।
  • कर्ज से मुक्ति के लिए पीला पुखराज धारण करना चाहिए पीला पुखराज धारण करने वाले जातकों को कर्ज से संबंधित समस्याएं उत्पन्न नहीं होती है तथा इसे धारण करने के बाद व्यक्ति कर्ज मुक्त हो जाता है।
  • यह भी पढ़ें रुद्राक्ष क्या होता है | Rudraksh kya hai
  • यदि कोई व्यक्ति लंबे समय से खराब आर्थिक स्थिति के चलते समाज में अपमानित हो रहा है तो पीला पुखराज धारण करने से उसकी आर्थिक स्थिति ठीक हो जाती है तथा समाज में गौरव बढ़ता है।
  • यदि किसी भी व्यक्ति के शैक्षणिक जीवन में बाधाएं उत्पन्न हो रही है तो उसे पीला पुखराज धारण करना चाहिए ऐसा करने से उसकी सभी समस्याओं का समाधान होता है।
  • वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि यदि कोई भी व्यक्ति पीला पुखराज धारण करता है तो उसके मान सम्मान में वृद्धि होती है।
  • यह भी पढ़ें हनुमान चालीसा के फायदे | Hanuman chalisa ke fayde
  • पीला पुखराज एक ऐसा रतन है यदि कोई जातक लंबे समय से किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहा है और उसका समाधान उससे नहीं हो पा रहा है तो पीला पुखराज धारण करने से उस बीमारी से उस जातक को मुक्ति मिलती है।

यदि पूर्णिमा के दिन पहना जाता है तो इसे अति उत्तम माना जाता है क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार पीला पुखराज पूर्णिमा के दिन धारण करने वाले जातकों को अधिक लाभ प्राप्त होता है।

पीला पुखराज पहनने से व्यक्ति की आर्थिक तथा सामाजिक व शारीरिक समस्याओं का समाधान होता है।

यह भी पढ़ें सत्यनारायण व्रत कब किया जाता हैं ? नारायण व्रत के बारे में जानकारी

वास्तु शास्त्र के अनुसार पीला पुखराज पहनना अत्यंत शुभ होता है इस पुखराज को पहनने वाले व्यक्ति के जीवन में किसी भी प्रकार की समस्याएं उत्पन्न नहीं होती है और समाज में उसको गौरव तो प्राप्त होता ही है साथ में ही मान सम्मान में भी वृद्धि होती है।

Disclaimer- पुखराज धारण करने से संबंधित यह जानकारी हमारे द्वारा विभिन्न स्त्रोतों के माध्यम से प्राप्त करके आपके साथ साझा की गई है यदि इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी त्रुटि होती है तो इसके लिए Gaanvkhabar जिम्मेदार नहीं होगा।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles