Buy now

पायल नाम का मतलब क्या है राशि एवं अर्थ

पायल नाम का मतलब क्या है राशि एवं अर्थ

पायल नाम का मतलब क्या है राशि एवं अर्थ | पायल नाम का मतलब | पायल नाम का अर्थ | पायल नाम की राशि | पायल किस धर्म का नाम होता है | पायल नाम का शुभ अंक

पायल नाम का मतलब क्या है राशि एवं अर्थ
पायल नाम का मतलब क्या है राशि एवं अर्थ

पायल नाम का मतलब क्या है राशि एवं अर्थ

पायल नाम का मतलब यानी कि अर्थ पैर में पहने जाने वाला आभूषण पायल होता है। इस नाम की लड़कियां इस आभूषण की भांति ही अपने जीवन में चंचल होती है और सुंदरता पूर्ण होती है।

पायल नाम की लड़कियों की राशि कन्या राशि होती है। इस नाम की लड़कियां धार्मिक प्रवृत्ति की अधिक होती है क्योंकि इस राशि का स्वामी बुध ग्रह को माना जाता है तथा इस राशि की लड़कियों को भगवान गणेश की पूजा आराधना करनी चाहिए।

यह भी जानें गरिमा नाम का मतलब क्या होता है राशि एवं अर्थ

प्राचीन काल से लेकर वर्तमान समय तक पायल नाम का उपयोग मुख्य रूप से हिंदू धर्म में लड़कियों का नाम रखने के लिए किया जाता है और यह हिंदू धर्म की लड़कियों का ही नाम होता है। जितना प्राचीन काल में पायल नाम प्रचलित था उतना ही वर्तमान समय में भी यह नाम प्रचलित है ।

पायल नाम की लड़कियों का शुभ अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 5 होता है किंतु कुछ धार्मिक ग्रंथों के आधार पर इस राशि की लड़कियां अपना शुभ अंक 6 तथा 7 को भी मानती है।

यह भी जानें सुमन नाम का मतलब क्या है राशि एवं अर्थ

पायल नाम की लड़कियों का स्वभाव शालीन परवर्ती का होता है और यह हमेशा सच बोलना पसंद करती है तथा यह जिस भी व्यक्ति से प्रेम संबंध बनाती है उससे अथाह प्रेम करती है और कभी भी धोखा नहीं देती है।

पायल नाम की लड़कियां बहुत ही विदुषी होती है इनकी पढ़ने लिखने में अधिक रूचि होती है और यह अपने माता-पिता से अपार प्रेम करती है तथा कभी भी अपने माता-पिता का अपमान सहन नहीं करती है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles