Buy now

नाखून काटने का शुभ दिन , वार , समय

नाखून काटने का शुभ दिन , वार , समय

नाखून काटने का शुभ दिन , नाखून काटने का शुभ मुहूर्त , नाखून काटने का शुभ वार , नाखून काटने का शुभ समय , नाखून किस दिन काटने चाहिए , नाखून किस दिन नहीं काटने चाहिए , nakhun kaatne ka shubh din , nakhun kaatne ka shubh muhurt , nakhun kaatne ka shubh samay , nakhun kis din kaatne chahie , nakhun kis din Nahin kaatne chahie ,

असल में नाखूनों का निर्माण मृत कोशिकाओं के द्वारा होता है लेकिन नाखून हमारे शरीर की सुंदरता को बढ़ाते हैं तथा जब यह जरूरत से ज्यादा लंबे हो जाते हैं तो शरीर के लिए घातक भी साबित हो सकते हैं। इसलिए नाखूनों को समय-समय पर काटकर सफाई करते रहना चाहिए।

नाखून काटने का शुभ दिन

सोमवार- वास्तु शास्त्र तथा धार्मिक ग्रंथों के अनुसार सोमवार के दिन नाखून काटना शुभ माना गया है इस दिन नाखून काटने से शुभ फल की प्राप्ति होती है तथा भगवान शिव प्रसन्न होते हैं।

मंगलवार- मंगलवार का दिन भी नाखून काटने के लिए शुभ माना गया है ऐसी मान्यता है कि इस दिन नाखून काटने से कर्ज की मुक्ति होती है।

बुधवार- इस दिन नाखून काटने से धन में वृद्धि होती है तथा नाखून काटने वाले व्यक्ति की बुद्धि भी तेज होती है।

गुरुवार- इस दिन को भी नाखून काटने के लिए मध्यम फलदाई माना गया है।

शुक्रवार- इस दिन को नाखून काटने के लिए सर्वोत्तम माना गया है क्योंकि इस दिन नाखून काटने से प्रेम संबंध मजबूत होते हैं तथा धन विलासिता में वृद्धि होती है।

ये भी पढ़ें- सिलाई का व्यापार करने का शुभ मुहूर्त 2023 , शुभ दिन , शुभ समय

नाखून किस दिन नहीं काटने चाहिए

  •  ध्यान रहे कि शनिवार के दिन कभी भी नाखून नहीं काटने चाहिए क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार शनिवार का दिन नाखून काटने के लिए अशुभ माना गया है।
  • कभी भी सूर्यास्त के बाद तथा रात्रि के समय नाखूनों को नहीं काटना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार रात्रि के समय नाखून काटने से अनेक प्रकार के शारीरिक कष्ट होते हैं तथा धन का नाश होता है।
  • रविवार के दिन नाखून नहीं काटना चाहिए क्योंकि इस दिन नाखून काटने से व्यक्ति के आत्मविश्वास में कमी आती है।

Disclaimer: नाखून काटने का शुभ दिन हमारे द्वारा विभिन्न स्त्रोतों के माध्यम से प्राप्त करके लिखा गया है यदि इसमें किसी प्रकार की कोई त्रुटि होती है तो Gaanvkhabar उत्तरदायी नहीं है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles