Buy now

मशीन खरीदने का शुभ मुहूर्त , शुभ दिन , शुभ समय , शुभ तिथि

मशीन खरीदने का शुभ मुहूर्त , शुभ दिन , शुभ समय , शुभ तिथि

मशीन खरीदने का शुभ मुहूर्त , शुभ दिन , शुभ समय , शुभ तिथि , मशीन किस दिन खरीदे। Machine kharidne ka shubh muhurt, machine kharidne ka shubh din, machine kharidne ka shubh samay, machine kharidne ki shubh tithi,

मशीन खरीदने का शुभ मुहूर्त , शुभ दिन , शुभ समय , शुभ तिथि
मशीन खरीदने का शुभ मुहूर्त , शुभ दिन , शुभ समय , शुभ तिथि

किसी भी प्रकार का व्यापार प्रारंभ करने से पूर्व हम उसके संचालन के लिए कुछ तकनीकी पूर्ण मशीनें खरीदत हैं जैसे- लेथ मशीन , सिलाई मशीन , बोरिंग की मशीन , छाछ करने की मशीन , लोहा काटने की मशीन, आदि। ऐसे ही अनेक मशीनें खरीदने के लिए तथा इनके शांतिपूर्ण व सफल संचालन के लिए जानिए शुभ मुहूर्त।

मशीन खरीदने का शुभ मुहूर्त

वर्ष 2023 मशीन खरीदने की दृष्टि से महत्वपूर्ण है इस वर्ष में मशीन खरीदना लाभकारी तथा शुभ फल प्रदान करने वाला है। हिंदू माह के अनुसार इस वर्ष के कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी, पंचमी, सप्तमी, अष्टमी तथा नवमी तिथि शुभ है।

सिलाई का व्यापार करने का शुभ मुहूर्त 2023 , शुभ दिन , शुभ समय

जबकि मार्गशीर्ष माह की अष्टमी तथा त्रयोदशी तिथि शुभ है। फाल्गुन माह में शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि तथा चतुर्दशी तिथि मशीन खरीदने के लिए शुभ है।

मशीन खरीदने का शुभ दिन

मशीन खरीदने के लिए बुधवार तथा गुरुवार के दिन को सर्वश्रेष्ठ माना गया है इस दिन मशीन खरीदने से व्यापार में शीघ्रता के साथ वृद्धि होती है तथा किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न नहीं होती है इसलिए बुधवार के दिन को मशीन खरीदने के लिए सर्वश्रेष्ठ दिन माना गया है।

मशीन खरीदने का शुभ समय

मशीन की खरीदारी के लिए धनिष्ठा, शतभिषा, रेवती तथा अनुराधा नक्षत्र के दौरान का समय श्रेष्ठ तथा शुभ माना गया है। इन तीनों ही नक्षत्रों के दौरान मशीन खरीदना फलकारी साबित होगा।

मुंडन संस्कार करने का शुभ मुहूर्त 2023 , मुंडन संस्कार किस दिन करें

Disclaimer: उपर्युक्त मुहूर्त हमने विभिन्न वास्तुशास्त्र के माध्यम से प्राप्त करके लिखा है यदि इसमें किसी प्रकार की कोई खामी रह जाती है तो इसके लिए Gaanvkhabar जवाबदेह नहीं है। अत: इसका उपयोग करने से पूर्व एक बार पंडित जी की सलाह अवश्य ले।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles