HomeVastu tipsदुकान में ग्राहक बढ़ाने के टोटके

दुकान में ग्राहक बढ़ाने के टोटके

Date:

दुकान में ग्राहक बढ़ाने के टोटके

इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दुकान में ग्राहक बढ़ाने के टोटके तथा दुकान में लाभ प्राप्ति के लिए क्या करें और दुकान में ग्राहक बढ़ाने के उपाय।

दुकान में ग्राहक बढ़ाने के टोटके
दुकान में ग्राहक बढ़ाने के टोटके
दुकान में ग्राहक बढ़ाने के टोटके

दुकान में ग्राहक बढ़ाने के लिए प्रतिदिन दुकानदार को ब्रह्म मुहूर्त के दौरान उठना चाहिए और इसके बाद अपने सिर , जीभ तथा नाभि में केसर का तिलक लगाना चाहिए। ऐसा करने से ग्राहकी की बढ़ती है।

यदि दुकान में ग्राहक बिल्कुल भी नहीं आ रहे हैं तो ऐसी स्थिति में एक चांदी की डिब्बी के अंदर थोड़ा शहद भरकर अपने कैश काउंटर के अंदर रख दे ऐसा करने से दुकान में ग्राहक आना शुरू हो जाएंगे। और दुकानदार को आर्थिक लाभ भी होगा।

दुकान के केस काउंटर के अंदर पीपल का पत्ता रखने से भी दुकान में इनकम बढ़ती है और लक्ष्मी का आगमन होता है तथा ग्राहक निरंतर आते रहते हैं।

यह भी पढ़ें दुकान के लिए वास्तु टिप्स , vastu tips in hindi for shop

दुकान में ग्राहक बढ़ाने के लिए अपने केस काउंटर के अंदर कुबेर यंत्र तथा श्री यंत्र अवश्य रखना चाहिए ऐसा करने से दुकान में ग्राहक की बढ़ती है तथा लक्ष्मी का आगमन होता रहता है।

अपनी दुकान का केस काउंटर कभी भी खाली नहीं रखना चाहिए क्योंकि यदि दुकान का केस काउंटर खाली रहता है तो दुकान भी खाली होती जाती है इसलिए हमेशा कैश काउंटर में पैसा रखे तथा दुकान की गद्दी पर सोए नहीं।

अपने कुलदेवता तथा आराध्य देवता की तस्वीर दुकान के अंदर लगाने से भी दुकान में ग्राहकों की बढ़ोतरी होती है और दुकान में सकारात्मक ऊर्जा भी बनी रहती है तथा बुरी नजर से भी बचाव रहता है।

यह भी पढ़ें किराना की दुकान का नाम क्या रखें , kirana ki dukaan ka naam

अपनी दुकान के मुख्य प्रवेश द्वार पर भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित करना चाहिए ऐसा करने से दुकान में लक्ष्मी का आवागमन होता है और दुकान का केस काउंटर कभी भी खाली नहीं रहता है तथा ग्राहकों की भीड़ बढ़ती है।

Related stories

Subscribe

- Never miss a story with notifications

- Gain full access to our premium content

- Browse free from up to 5 devices at once

Latest stories