Homeशुभ मुहूर्तधनतेरस पर चांदी खरीदने का शुभ मुहूर्त 2023

धनतेरस पर चांदी खरीदने का शुभ मुहूर्त 2023

Date:

धनतेरस पर चांदी खरीदने का शुभ मुहूर्त 2023

धनतेरस पर चांदी खरीदने का शुभ मुहूर्त 2023 , धनतेरस पर चांदी खरीदने का मुहूर्त , धनतेरस पर चांदी खरीदने का शुभ समय , धनतेरस के दिन चांदी कब खरीदे।

धनतेरस पर चांदी खरीदने का शुभ मुहूर्त 2023
धनतेरस पर चांदी खरीदने का शुभ मुहूर्त 2023

धनतेरस पर चांदी खरीदने का शुभ मुहूर्त 2023

सनातन धर्म में धनतेरस के दिन चांदी से निर्मित पात्र तथा वास्तविक खरीदने का विशेष महत्व होता है। धार्मिक ग्रंथो के आधार पर ऐसा कहा जाता है कि इस दिन चांदी से निर्मित वस्तुएं खरीदने पर धन में वृद्धि होती है और घर में सुख शांति बनी रहती है।

इसलिए प्राचीन काल से ही कार्तिक कृष्ण त्रयोदशी के दिन चांदी से निर्मित वस्तुएं खरीदने का प्रचलन चल आ रहा है। जो अब तक अनरवत जारी है।

धनतेरस के दिन चांदी खरीदने के लिए सबसे अच्छा मुहूर्त सुबह 6:00 बजे से लेकर के 11:00 बजे के मध्य हैं इस दौरान चांदी खरीदने वाले जातकों पर ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माता लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है।

यह भी जानें धनतेरस के दिन वाहन खरीदने का शुभ मुहूर्त

धनतेरस के दिन ही चांदी खरीदने का दूसरा मुहूर्त दोपहर 2:00 बजे से लेकर के 3:00 के मध्य है। इस दौरान चांदी खरीदने से व्यवसाय में निरंतर आती है और व्यापार में प्रगति बनी रहती है।

धनतेरस के दिन संध्याकाल के समय चांदी खरीदना बहुत ही उत्तम माना जाता है और धार्मिक ग्रंथो में ऐसा भी कहा गया है कि जो जातक धनतेरस के दिन संध्याकाल के समय चांदी खरीदना है उसे जातक को अपने जीवन काल के दौरान कभी भी धन से संबंधित कमी नहीं होती है।

यह भी जानें धनतेरस पर सोना खरीदने का शुभ मुहूर्त 2023

धनतेरस के दिन रात्रि के समय चांदी खरीदने के लिए 8:00 बजे से लेकर के 10:00 बजे के मध्य में शुभ मुहूर्त है इस दौरान चांदी से निर्मित वस्तुएं तथा पात्र खरीदने से घर में रखें धन में वृद्धि होती है और व्यक्ति के जीवन में हमेशा आरामदायक वस्तुओं की कमी नहीं होती है।

Related stories

Subscribe

- Never miss a story with notifications

- Gain full access to our premium content

- Browse free from up to 5 devices at once

Latest stories