Buy now

अमावस्या के उपाय , अमावस्या के टोटके

अमावस्या के उपाय , अमावस्या के टोटके

अमावस्या के उपाय , अमावस्या के टोटके , अमावस्या के दिन धन प्राप्ति के लिए क्या करें , अमावस्या के दिन दोषों से मुक्ति के लिए क्या करें

अमावस्या के उपाय , अमावस्या के टोटके
अमावस्या के उपाय , अमावस्या के टोटके
अमावस्या के उपाय , अमावस्या के टोटके

अमावस्या के दिन यदि कोई व्यक्ति नदी तथा तालाब के किनारे पर घी का दीप प्रज्वलित करता है तो उस व्यक्ति के बिगड़े हुए काम बनते हैं।

इस दिन यदि कोई व्यक्ति काले तिल और उड़द की काली दाल को एक जगह करके किसी मिट्टी की मटकी में रखकर रातभर छोड़ता है तो तथा दूसरे दिन सूर्योदय के समय इनको किसी पेड़ के नीचे छोड़ता है तो उस व्यक्ति को दिव्य फल की प्राप्ति होती है और धन की भी प्राप्ति होती है।

अमावस्या के दिन सूर्योदय के पश्चात यदि कोई व्यक्ति भगवान शिव की प्रतिमा के समक्ष घी का दीपक प्रज्वलित करता है तो ऐसे जातक के पित्र दोष दूर होते हैं तथा उसके जीवन में आने वाले सभी शारीरिक कष्ट भी उससे दूर होते हैं।

यह भी पढ़ें Sarkari Naukri Prapti Ke Upay , सरकारी नौकरी प्राप्ति के उपाय

अमावस्या के दिन अपने शत्रु स छुटकारा प्राप्त करने के लिए एक गेहूं के आटे की रोटी बनाकर उसके ऊपर सरसों का तेल लगाकर काले कुत्ते को खिला देना चाहिए ऐसा करने से आपके सभी शत्रु परास्त होंगे।

यदि किसी जातक के घर में निरंतर लड़ाई झगड़े होते हैं और धन की कमी रहती है तो ऐसे जातक को अमावस्या के दिन वट वृक्ष की पूजा करनी चाहिए ऐसा करने से इन दोनों ही समस्याओं से मुक्ति प्राप्त होती है।

अमावस्या के दिन धन प्राप्त करने के लिए अपने घर के ईशान कोण में यानी कि उत्तर तथा पूर्व दिशा के मध्य घी का दीप प्रज्वलित करना चाहिए तथा उस दीपक की बत्ती लाल रंग की होनी चाहिए। यदि ऐसा कोई करता है तो उस व्यक्ति के जीवन में शीघ्र ही धन प्राप्ति होती है।

यह भी पढ़ें Manchahi Naukri Pane Ke Upay | मनचाही नौकरी पाने के उपाय

अमावस्या के दिन दान पूर्ण करने का विशेष फल प्राप्त होता है यदि कोई जातक किस दिन अपने पितरों के नाम से किसी भी वस्तु का दान करता है तो उस व्यक्ति के जीवन में खुशियों का आगमन होता है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles