Buy now

धनतेरस के उपाय , Dhanteras ke upay

धनतेरस के उपाय , Dhanteras ke upay

धनतेरस के उपाय , Dhanteras ke upay , धनतेरस की विशेष उपाय , उपाय धनतेरस के , धनतेरस के दिन दिन प्राप्ति के लिए कौन सा उपाय करें , धनतेरस पर धन प्राप्ति के उपाय

धनतेरस के उपाय , Dhanteras ke upay
धनतेरस के उपाय , Dhanteras ke upay

धनतेरस के उपाय , Dhanteras ke upay

धनतेरस के उपाय निम्नानुसार है-

धनतेरस के दिन जो व्यक्ति धन की कमी से जूझता है उसे व्यक्ति को पूर्व मुखी हनुमान मंदिर के अंदर पूजा आराधना करनी चाहिए क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा धनतेरस के दिन करने से धन की कमी दूर होती है और व्यक्ति के जीवन में सुख तथा समृद्धि का आगमन होता है।

धनतेरस के दिन भगवान विष्णु की पूजा आराधना करने और भगवान विष्णु को पीले पुष्प अर्पित करने से भी धन में वृद्धि के योग बनते हैं तथा भगवान विष्णु के महामंत्र का जाप करने से आकस्मिक धन लाभ के योग बनते हैं।

यह भी जानें लक्ष्मी प्राप्ति उपाय धनतेरस, Dhanteras ke Lakshmi prapti upay

इस दिन माता पार्वती की पूजा आराधना करने का भी विशेष महत्व होता है जो भी जातक इस दिन माता पार्वती की पूजा आराधना करता है उसे जातक के जीवन में निश्चित रूप से ही धन प्राप्ति के योग बनते हैं।

खेजड़ी के वृक्ष के नीचे घी का दीपक शाम के समय प्रज्वलित करने से धनतेरस के दिन व्यक्ति को धन से संबंधित लाभ होता है और व्यक्ति की विलासिता की वस्तुओं में भी वृद्धि होती है।

यह भी जानें राशि अनुसार धनतेरस के उपाय , Rashi anusar Dhanteras ke upay

वटवृक्ष की पूजा का महत्व भी धनतेरस के दिन विशेष होता है इस दिन वटवृक्ष को रोली का तिलक करने के बाद में मौली का धागा बांधने से व्यक्ति के जीवन में धान का आगमन होता है।

धन प्राप्ति के लिए धनतेरस के दिन भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना करने का भी विशेष महत्व होता है इस दिन भगवान भोलेनाथ को सफेद रंग के पुष्प तथा उनकी प्रतिमा पर चंदन का लेप करने से भी धन प्राप्ति के योग बनते हैं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles